M Modi Lakshadweep Maldives: पीएम मोदी ने मालदीव के बेहद करीब स्थित लक्षद्वीप से बेहद खूबसूरत तस्‍वीरें शेयर कर पड़ोसी देश को बड़ा संदेश दिया है। वह भी तब जब मालदीव के नए राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद मुइज्‍जू इंडिया आउट कैंपेन चला रहे हैं और हाल ही में चीन के दौरे पर रवाना होने वाले हैं।

माले/नई दिल्‍ली: मालदीव में मोहम्‍मद मुइज्‍जू के राष्‍ट्रपति बनने के बाद भारत के साथ उसके संबंध अब रसातल में पहुंचते दिखाई दे रहे हैं। मोहम्‍मद मोइज्‍जू ‘इंडिया आउट’ कैंपेन चलाकर सत्‍ता में आए हैं और आते ही उन्‍होंने भारत के साथ सभी समझौतों को तोड़ना शुरू कर दिया है। मालदीव के राष्‍ट्रपति ने कहा है कि भारत अपने सैनिकों को माले से हटाए ताकि उनके देश में लोकतंत्र की रक्षा की जा सके। मालदीव के राष्‍ट्रपति ने जब भारत के खिलाफ जह‍र उगला, ठीक उसी समय पीएम नरेंद्र मोदी ने मालदीव से सटे भारत के लक्षद्वीप से अद्भुत तस्‍वीरें शेयर कर मोइज्‍जू को कड़ा संदेश दे दिया। विशेषज्ञों का कहना है कि पीएम मोदी का मालदीव को अब साफ संदेश है कि भारत को उसकी जरूरत नहीं है। आइए समझते हैं पूरा मामला…

मालदीव के राष्‍ट्रपति ने अपनी चीन यात्रा से ठीक पहले यह भी कहा है कि अगर भारत अपने सैनिकों को मालदीव से नहीं हटाता है तो देश के जनता की ‘लोकतांत्रिक इच्‍छा’ का असम्‍मान होगा और लोकतंत्र के भविष्‍य को संकट में डाल देगा। अब तक मालदीव में नया राष्‍ट्रपति बनने के बाद वहां के नेता सबसे पहले भारत का दौरा करते रहे हैं। मोइज्‍जू ने इसको बदलते हुए तुर्की की यात्रा की और अब वह चीन जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि भारत मालदीव के जनता की इच्‍छा सम्‍मान करे। उन्‍होंने कहा कि बिना संसदीय मंजूरी के व‍िदेशी सेनाओं की मौजूदगी मालदीव के संविधान का उल्‍लंघन है। मोइज्‍जू ने यह भी दावा किया कि भारत मालदीव के सबसे करीबी दोस्‍तों में शामिल है।

3 thought on “चीन के ‘गुलाम’ मुइज्‍जू को भारी पड़ेगी भारत से दुश्‍मनी, जानें क्‍यों मोदी के ‘लक्षद्वीप प्‍लान’ से सहम उठेगा मालदीव”
  1. Pretty section of content. I just stumbled upon your weblog and in accession capital to
    assert that I acquire in fact enjoyed account your blog posts.
    Any way I will be subscribing to your feeds and even I achievement you access consistently rapidly.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *